सेना प्रमुख नरवणे बोले, तीनों सेनाओं के बीच तालमेल सबसे जरुरी

0
32

नई दिल्ली: भारतीय सेना के अध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे ने कहा कि तीनों सेनाओं के बीच तालमेल होना बड़ा जरुरी है। उन्होंने सीडीएस के गठन और सैन्य मामलों के विभाग बनाने को लेकर कहा कि सेनों के एकीकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है और हम अपनी ओर से यह सुनिश्चित करेंगे कि यह सफल रहे।उन्होंने कहा कि हमारे जवान हमारी सबसे बड़ी ताकत है और भविष्य में उनके प्रशिक्षण पर हमारा जोर रहेगा।

PunjabKesari

 

गौरतलब है कि लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे ने मंगलवार को सेना प्रमुख का कार्यभार ग्रहण किया था। जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने 28वें सेना प्रमुख के तौर पर पदभार संभाला था। इससे पहले सेना प्रमुख रहे जनरल रावत को भारत का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) नियुक्त किया गया है। लेफ्टिनेंट जनरल नरवाणे फिलहाल उप-सेनाप्रमुख की जिम्मेदारी निभा रहे थे।

PunjabKesari

सितंबर में उप सेना प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभालने से पहले नरवाणे सेना की पूर्वी कमान का नेतृत्व कर रहे थे जो चीन से लगने वाली करीब 4000 किलोमीटर लंबी भारतीय सीमा पर नजर रखती है। अपने 37 साल के कार्यकाल के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल नरवाणे विभिन्न कमानों में शांति, क्षेत्र और उग्रवाद रोधी बेहद सक्रिय माहौल में जम्मू कश्मीर व पूर्वोत्तर में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here