फेक गृहमंत्री अमित शाह गिरफ्तार, दोस्त को VC बनाने के लिए राज्यपाल से की थी सिफारिश

0
24

भोपाल: गृह मंत्री अमित शाह बन कर राज्यपाल से बात करने वाले दिल्ली के एयर फोर्स हेड क्वार्टर में विंग कमांडर कुलदीप वाघेला को भोपाल एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। कुलदीप वाघेला मध्य प्रदेश राज्यपाल का परिसहायक भी रह चुका है। कुलदीप वाघेला ने अपने दोस्त चंद्रेश कुमार के लिए राज्यपाल से गृह मंत्री अमित शाह बन कर बात की थी।

दरअसल, मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर के लिए कुलपति की पोस्ट निकली थी जिसको लेकर चंद्रेश कुमार ने भी अपनी उम्मीदवारी भरी थी। कई राजनीतिक लोगों से भी चंद्रेश शुक्ला ने राज्यभवन में फ़ोन करवाये थे और अपनी उम्मीदवारी को पक्का करवाने के लिए कुलदीप सेंगर से ये फर्जी काल लगवाया।

वहीं राज्यपाल से बात करने के बाद राज्यभवन के अधिकारियों को भी शक हुआ जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के गृह मंत्रालय से अमित शाह के काल की जानकारी, लेकिन वहां से ये पता लगा कि अमित शाह की तरफ से ऐसा कोई कॉल नहीं किया गया। जिसके बाद राज्यभवन ने इसकी शिकायत एसटीएफ से की।

एसटीएफ ने जांच के बाद दिल्ली के एयरफोर्स के हेड क्वार्टर से कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार किया। वहीं चंद्रेश कुमार डेंटल सर्जन है जो एक क्लिनिक भी संचालित करता है। बताया जा रहा है कि चंद्रेश कुमार के भाजपा के साथ कनेक्शन है और अब इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि चंद्रेश ने इस कनेक्शन से और क्या क्या राजनीतिक लाभ लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here