Weather Update: उत्तर भारत में कोहरे का कहर, 19 ट्रेनें लेट, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

0
25

नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई हिस्सों में घने कोहरे के कारण रविवार को दिल्ली जाने वाली कम से कम 19 ट्रेनें एक से पांच घंटे की देरी से चलीं। उत्तर रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, राजगीर-नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस अपने समय से 5 घंटे पीछे चल रही थी. उसके बाद जबलपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, जो 4 घंटे 15 मिनट की देरी से चली। यहां तक ​​कि मालदा-नई दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस और आजमगढ़-दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस चार घंटे की देरी से चल रही थीं, जबकि गाजीपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस और बरौनी-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस तीन घंटे 45 मिनट और तीन घंटे 40 मिनट की देरी से चली।

हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस दो घंटे 45 मिनट की देरी से और रीवा-आनंद विहार एक्सप्रेस अपने समय से दो घंटे 30 मिनट की देरी से चली। बता दें, शनिवार को उत्तरी भारत के कई हिस्सों में घने कोहरे के कारण दिल्ली से चलने वाली 26 ट्रेनें देरी से चली थीं।

बारिश का अनुमान

रविवार को मौसम विभाग (IMD) ने संभावना जताई कि जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अपने ऑल इंडिया वेदर वार्निंग बुलेटिन में कहा, ‘पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आज और कल व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है।’

एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 15 जनवरी से पश्चिमी हिमालय और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों को प्रभावित करने की बहुत संभावना है, जिससे 16 जनवरी को तेज बारिश हो सकती है।

हिमाचल की पहाड़ियों में बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में रविवार को बर्फबारी की वजह से पारे में मामूली वृद्धि देखी गई, हालांकि राज्य के कई इलाकों में तापमान अभी भी नीचे बना हुआ है।मौसम विभाग ने राज्य भर में अधिक बारिश और हिमपात का अनुमान लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here