रेल मंत्री पीयूष गोयल की बड़ी सौगात, इंदौर-उज्जैन से वाराणसी के बीच चलेंगी 2 निजी ट्रेन

0
40

इंदौर: मध्य प्रदेश में इंदौर पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने के बाद प्रदेश को बड़ी सौगत दी है। रेलमंत्री ने मीडिया से चर्चा करते हुए दो नई ट्रेन के घोषणा की। पहली ट्रेन इंदौर-विश्वनाथ के बीच चलेगी। वहीं दूसरी ट्रेन उज्जैन और बनारस के बीच चलेगी। यह दोनों ही ट्रेन निजी होंगी। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह दोनों ही ट्रेन पूरी तरह निजी रहेगी। इसके लिए इसमें विशेष सुविधाएं रहेंगी। इन ट्रेनों को संचालन आरआईसीटीसी के माध्यम से किया जाएगा।

दिल्ली से लखनऊ के बीच- बीच रेलवे कुछ समय पहले ही एक निजी ट्रेन चला रहा है और अब दूसरी ट्रेन 17 जनवरी से अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने जा रही है। इंदौर से चलने वाली इंदौर-काशी विश्वनाथ के बीच ट्रेन ओवर नाइट रहेगी। रेलमंत्री ने अपने चर्चा के दौरान निजीकरण पर जोर दिया। रेलवे में हो रहे निजीकरण को लेकर रेलमंत्री गोयल ने कहा कि रेलवे में बाहरी एजेंसी और लोगों के आने से रेलवे और यात्रियों दोनों को ही फायदा है। किसी तरह का विरोध नहीं हो रहा है।

Piyush Goyal

@PiyushGoyal

आज अपने उज्जैन प्रवास के दौरान स्थानीय लोगों से मिलने का अवसर मिला, उनके अपनेपन और स्नेह से अभिभूत हूँ।

उनके द्वारा इंदौर के प्रसिद्ध पोहे और चाय के आग्रह पर सभी के साथ इसका आनंद लिया।

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
306 people are talking about this

 

इंदौर-हावड़ा के बीच डेली ट्रेन चलाने को लेकर रेलमंत्री गोयल ने कहा कि इस रूट पर जो पाथ चाहिए, इसका काम चल रहा है। काम पूरा होते ही शिप्रा एक्सप्रेस को नियमित कर दिया जाएगा। इंदौर रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण का काम जल्द शुरू होगा। इसके लिए प्रायवेट पार्टनरशिप के तहत टेंडर जारी किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here