CAA पर विपक्ष को झटका, सोनिया की बैठक में AAP नहीं होगी शामिल, ममता-माया का भी इंकार

0
25

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को बैठक बुलाई है। मिली जानकारी के अनुसार विपक्ष की इस बैठक में आम आदमी पार्टी भी शामिल नहीं होगी। दरअसल इससे पहले मायावती और ममता बनर्जी इस बैठक से किनारा कर चुकी हैं। अब AAP ने भी इस बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ देशभर में प्रदर्शनों के बीच साझा रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस ने समान विचारधारा वाली सभी पार्टियों को सोमवार को एक बैठक के लिए आमंत्रित किया है। छात्रों के खिलाफ पुलिस की कथित बर्बरता के विरोध में सभी विपक्षी दल आज दोपहर करीब 2 बजे संसद उपभवन में बैठक करेंगे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदर्शनों और उसके कारण विभिन्न विश्वविद्यालयों में हो रही हिंसा के मद्देनजर बैठक में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया था वहीं रविवार को बसपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी संभवत: बैठक में किसी प्रतिनिधि को नहीं भेजेगी। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के साथ बसपा के मतभेद को इस कदम का कारण बताया जा रहा है।

बता दें कि सीएए के खिलाफ जब विपक्षी दल राष्ट्रपति के पास गए थे, उस वक्त भी बसपा उनके साथ नहीं थी। हालांकि पार्टी ने बाद में इस मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भेंट की थी। वहीं इस बैठक में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के नए गठबंधन साझेदार शिवसेना के शामिल होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here