सेना प्रमुख जनरल नरवणे के PoK वाले बयान पर, पाकिस्तान ने खोया आपा, फिर दी धमकी

0
28

नई दिल्लीः  भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के पीओके वाले बयान के बाद पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है। पाकिस्तान ने भारत को एक बार फिर गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि, उसकी सेना नियंत्रण रेखा पर किसी भी तरह की भारतीय कार्रवाई का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

ज्ञात हो कि, देश हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस मनाता है। इस खास मौके से पहले, शनिवार को सेना प्रमुख जनरल नरवाणे ने साफ कहा है कि संसद अगर कहे तो सेना पीओके को वापस लेने के लिए तैयार है। संसद के प्रस्ताव से अगर पीओके को वापस लेने का आदेश आता है तो सेना कार्रवाई को तैयार है। सेना प्रमुख के इस सख्त बयान ने,  पहले से ही डरे बैठे पाकिस्तान का डर और बढ़ा दिया है।

दरअसल, विदेश मंत्री एस जयशंकर के पीओके को वापस लेने संबंधी बयान के बारे में पूछे सवाल के जवाब में सेना प्रमुख ने कहा कि, संसद का प्रस्ताव है कि पूरा जम्मू-कश्मीर का क्षेत्र हमारा है, जिसमें पीओके भी शामिल है। अगर संसद चाहती है कि वो इलाका भी हमारा हो और हमें यह आदेश मिलता है तो इसके अनुसार सेना कार्रवाई करेंगी।

ज्ञात हो कि नरसिम्हा राव सरकार के दौरान फरवरी 1994 में संसद ने संकल्प प्रस्ताव पारित कर पीओके को जम्मू-कश्मीर का क्षेत्र बताते हुए भारत का हिस्सा करार दिया था। इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कई बार यह साफ किया है कि अब पाकिस्तान से केवल पीओके पर बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here