गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, लाल निशान पर सेंसेक्स-निफ्टी

0
19

वीरवार को नए शिखर पर बंद घरेलू शेयर बाजार शुक्रवार सुबह मामूली गिरावट के साथ खुले। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 30.13 अंक की गिरावट के बाद 41898.69 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 22.00 अंक की गिरावट के बाद 12334.45 के स्तर पर खुला।

बता दें कि अमेरिका-चीन के बीच पहले चरण के व्यापार करार पर हस्ताक्षर के बाद वीरवार को सेंसेक्स पहली बार 42,000 के ऊपर बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी अपने सर्वकालिक उच्चस्तर को छूने के बाद मामूली लाभ के साथ बंद हुआ। कारोबारियों ने कहा कि अमेरिका-चीन करार के बीच नए उच्चस्तर को छूने के बाद बाजार बैंकों की ऊंची गैर निष्पादित आस्तियों (एनपीए) और खुदरा मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी से दबाव में आ गया।

सेंसेक्स की कंपनियों में नेस्ले इंडिया सबसे अधिक 3.23 प्रतिशत चढ़ा। कोटक बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, भारती एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, पावर ग्रिड और टाइटन के शेयर भी लाभ में रहे। वहीं दूसरी ओर एनटीपीसी, हीरो मोटोकॉर्प, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा और एक्सिस बैंक के शेयर टूट गए। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 12 लाभ में रहे, 18 में नुकसान दर्ज हुआ। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप 0.78 प्रतिशत तक के लाभ में रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here