घना कोहरा और बारिश बनी मुसीबत, थम सी गई है MP की रफ्तार, अलर्ट जारी

0
27

भोपाल: मध्य प्रदेश में घना कोहरा लोगों के लिए आफत बन गया है। विजविलटी में कमी आई है। कोहरे से सबसे ज्यादा नुकसान फसलों और ट्रैफिक पर देखने को मिल रहा है। जिससे आम जनता परेशान हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के 6 संभागों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। यलो अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने बताया कि यहां मध्यम से घना कोहरा छा सकता है। जबकि कुछ जिलों में बारिश की भी संभावना जताई गई है

वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फवारी से भी प्रदेश में ठंड बढ़ी है और फिलहाल दो तीन दिन इससे राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 21 और 22 जनवरी जनवरी से मौसम में एक बार फिर से बदलाव आएगा।

मौसम विभाग के अनुसार, ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा, उज्जैन और भोपाल संभागों के जिलों में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है। ग्वालियर-चंबल संभाग, सागर संभाग के साथ ही भोपाल तक कोहरा छाने से उत्तर भारत से आने वाली ट्रेनों पर इसका असर पड़ेगा। वहीं हवाई यातायात पर भी इसका असर पड़ेगा। वहीं सर्द हवाओं के कारण भोपाल और इंदौर में कोल्ड डे रहा।

घने कोहरे से प्रभावित होगी ट्रेन और हवाई यात्रा
घने कोहरे से उत्तर भारत से आने वाली ट्रेनों पर कोहरा असर देखने को मिल सकता है। कई ट्रेनें दो से तीन घंटे देरी से आ रही हैं। वहीं कुछ दिनों से दिल्ली से भोपाल आने वाली उड़ानें भी लेट हो रही हैं। बताया जा रहै है कोहरे का असर अगले दो तीन दिन तक देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here