जीवाजी यूनिवर्सिटी में शिक्षकों ने नकल करने से रोका तो भड़के छात्रों ने की तोड़ फोड़

0
29

ग्वालियर: जीवाजी यूनिवर्सिटी में छात्रों द्वारा शिक्षकों के साथ अभद्रता और तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि परीक्षा भवन में परीक्षा दे रहे छात्रों को जब ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों ने नकल करने से रोका तो वे भड़क उठे और बाहर से अपने साथियों को बुला लिया। बाहर से आए छात्रों ने परिसर में तोड़फोड़ की।घटना के बाद परीक्षा नियंत्रक डॉ. सेंगर ने विश्वविद्यालय थाने में पत्र भेजकर परीक्षा के लिए सुरक्षा दिए जाने का आग्रह किया है।

दरअसल, जीवाजी यूनिवर्सिटी के परीक्षा भवन में बीकॉम एलएलबी, बीएएलएलबी पांचवें सेमेस्टर, एमबीए, बीसीए, एलएलएम तीसरे सेमेस्टर, बीए, बीएससी, बीकॉम, तीसरे सेमेस्टर एटीकेटी, बीएचएमएस चतुर्थ वर्ष, बीएड स्पेशल दूसरे सेमेस्टर और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की परीक्षाएं आयोजित की गई थीं। इसमें लगभग 2000 छात्र-छात्राएं शामिल होने पहुंचे थे। कमरा नंबर 11 में बीकॉम एलएलबी पांचवें सेमेस्टर के छात्र परीक्षा दे रहे थे। इनमें से कुछ छात्र नकल कर रहे है। पर्यवेक्षक ने इन छात्रों को नकल करने से रोका तो उन्होंने पर्यवेक्षक से अभद्रता की। इस पर पर्यवेक्षक ने वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष डॉ. संजय कुलश्रेष्ठ को बुला लिया।

छात्र इनके सामने भी नहीं रुके और नकल न करने देने पर कॉपी फाड़ने की धमकी तक दे दी। इसके बाद जैसे-तैसे शिक्षकों ने हंगामा कर रहे दो छात्रों से कॉपी ले ली तो यह छात्र चले गए। इसके कुछ देर बाद यह अपने कुछ और साथियों को लेकर आए और परीक्षा भवन के गेट के कांच को तोड़ दिया तथा नकल करने से रोकने वाले पर्यवेक्षक को तलाशने लगे। सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है अब फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here