शाहीन बाग मामला: स्कूल वैन, बस और एम्बुलेंस को रास्ता देंगे प्रदर्शनकारी, रोड का एक साइड खुलेगा

0
30

नई दिल्लीः कालिंदी कुंज मार्ग और शाहीन बाग रोड पिछले एक महीने से ज्यादा समय से नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के विरोध प्रदर्शन की वजह से बंद है। रोड ब्लॉक होने के कारण आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बच्चों को भी स्कूल पहुंचने में देरी हो रही है। वहीं बार-बार अपील के बाद अब प्रदर्शनकारियों ने स्कूल बस, वैन और एम्बुलेंस को रास्ता देने का फैसला किया है। प्रदर्शनकारी शुक्रवार से एक साइड का रास्ता खोलेंगे। पिछले एक महीने से रोड ब्लॉक होने के कारण स्कूल वैन, बस और एम्बुलेंस की गाड़ियां नहीं निकल पा रही थीं। आलम यहां तक आ गया था कि माता-पिता बच्चों को मेट्रो से स्कूल भेज रहे थे।

परीक्षाओं की तारीख नजदीक आने के कारण भी माता-पिता काफी परेशान हुए पड़े थे कि बच्चों को समय पर स्कूल कैसे पहुंचाएगे। पेरेंट्स की चिंता को देखते हुए प्रदर्शनकारियों ने निर्णय लिया कि एक साइड की रोड को स्कूल वैन, बस और ऐम्बुलेंस के लिए खोल दिया जाएगा। बाकि अन्य वीइकल्स के लिए सड़क अभी ब्लॉक ही रहेगी। यह फैसला गुरुवार देर रात को लिया गया।

बैठक में फैसला लिया गया कि बोर्ड की परीक्षा नजदीक आ रही हैं और स्कूलों में बाकि क्लास की परीक्षाएं भी शुरू होने वाली हैं। ऐसे में बच्चों की सहूलियत के लिए रास्ता देने का फैसला लिया गया है, ताकि स्कूली बच्चों को किसी भी तरह कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। इस दौरान दोनों तरफ वॉलंटियर तैनात किए जाएंगे, जोकि पूरी व्यवस्था का हर वक्त जाएजा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here