हैदराबाद में चल रही थी शाहिन बाग जैसे प्रदर्शन की तैयारी, पुलिस ने मंसूबों पर फेरा पानी

0
18

हैदराबाद। हैदराबाद में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) के खिलाफ दिल्ली के शहीन बाग (Shaheen Bagh) जैसे विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही महिलाओं के ग्रुप को सुबह हैदराबाद पुलिस ने नाकाम कर दिया।

ऐतिहासिक चारमीनार के पास मोगलपुरा इलाके में उस समय तनाव पैदा हो गया जब पुलिस ने नारे लगाने वाले कुछ युवकों को हिरासत में लिया। गुरुवार शाम को शुरू हुआ यह विरोध प्रदर्शन सुबह 4 बजे तक जारी रहा। खालिदा परवीन की अगुवाई में बुर्का पहनी हुई महिलाएं एक निजी परिसर में लगे टैंट में इकट्ठा होने लगी। धीरे-धीरे यहां इस प्रदर्शन में छात्र और कई और महिलाएं शामिल हो गईं।

ANI

@ANI

Hyderabad: People protesed against & National Register of Citizens last night in the city. Police say “They had obtained police permission. Few protesters were taken into preventive custody to ensure no untoward incident occurs. They were later released.”

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
22 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर प्रदर्शन

बता दें कि प्रदर्शन कर रही महिलाएं नागरिकता कानून को निरस्त करने की मांग कर रही था। साथ ही एनपीआर और एनआरसी को लेकर भी यहां नारे लग रहे थे। मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से विरोध खत्म करने के लिए कहा, लेकिन महिलाएं वहां से हटने के लिए तैयार नहीं हुई। हालांकि, कुछ महिलाओं ने पुलिस अधिकारियों से शांतिपूर्ण विरोध जारी रखने की अनुमति देने की अपील भी की।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

इसके बाद पुलिस ने महिलाओं को विरोध प्रदर्शन की जगह पर जाने से रोक दिया। इस दौरान कुछ छात्र पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस औऱ प्रदर्शनकारियों के बीच कई घंटों तक गतिरोध जारी रहा। जिसके बाद कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

शाहीन बैग जैसे प्रदर्शन की तैयारी

वहीं, आयोजकों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जगह खाली करने के लिए निजी परिसर के मालिक पर दबाव डाला। शहर में पिछले कुछ दिनों के दौरान महिलाओं द्वारा विरोध प्रदर्शन की कई घटनाएं देखी गई है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य स्थानों पर शाहीन बाग की तर्ज पर लगातार विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here