मध्य प्रदेश में भी भारत बंद का आह्वान, इन शहरों में दिखा असर

0
27

भोपाल: देश भर में हो रहे सीएए और एनआरसी के विरोध में आज मध्य प्रदेश में भी भारत बंद का आह्वान किया है। बंद का आह्वान बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से किया गया है। जिसका कई दलित संगठनों ने भी समर्थन किया है। भोपाल शहर में जगह जगह भारत बंद के पोस्टर लगे हुए हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन ने इस बंद को गैर कानूनी बताया और कहा कि जिले में धारा 144 लागू है इसका उल्लघंन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस संबध में डीआईजी इरशाद वली के अनुसार, बंद क लेकर किसी ने जिला प्रशासन या पुलिस को जानकारी नहीं दी है। यदि किसी ने बसों दुकानों या अन्य संस्थानों को बंद करवाया तो प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की जाएगी। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए शहर में 3000 हजार से अधिक जवान शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं। वहीं बंद को लेकर सोशल मीडिया पर भी भड़काउ मैसेज करने वाले 35 लोगों को भी नोटिस जारी किया गया है।

दिखने लगा बंद का असर
मंगलवार को बंद को लेकर दिनभर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा जिसका असर बुधवार को अच्छा खासा दिखने भी लग गया है। प्रदेश के बुरहानपुर में बाजार की अधिकतर दुकानें बंद है। सब्जी मंडी से लेकर सुभाष चौंक, इकबाल चौंक तक के एरिया में कोई आवाजाही देखने को नहीं मिल रही। वहीं टिकमगढ़ जिले में भी सब्जी मंडी व कई दुकानें बंद है। जिसका असर आम जनता पर साफ देखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here