Jammu Security Alert: आतंकी हमले के बाद जम्मू शहर में सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ाई गई

0
71

जम्मू। नगरेाटा के बन में आतंकी हमले की सूचना के बाद जम्मू शहर में सुरक्षा बंदोबस्त को कड़ा कर दिया गया। पुलिस, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सेना के जवानों की संख्या में बढ़ोतरी कर दी और नाके लगाकर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। हर आने जाने वाले वाहनों की गहनता से तलाशी ली जा रही है आैर संदेह की स्थिति में चालकों व गाड़ी में सवार लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।

शुक्रवार सुबह छह बजे के करीब जब आतंकी हमले की सूचना मिली तो सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई। शहर के बिक्रम चौक, इंद्रा चौक, सिटी चौक, शहीदी चौक व शहर के विभिन्न हिस्सों में सुरक्षाबल पहले से ही तैनात थे, लेकिन अचानक ही जवानों की संख्या में बढ़ोतरी कर दी गई। जवानों की संख्या बढ़ते देख शहरवासी भी हैरान थे। इसी बीच शहरवासियों को नगरेाटा के बन इलाके में हुए आतंकी हमले की जानकारी मिल गई। मांडा और कुंजवानी में पुलिस ने नाका लगाकर जम्मू से नगरोटा की तरफ जाने वाले वाहनों को रोक लिया गया है। किसी भी वाहन को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

हालांकि आतंकी हमले की सूचना फैलने के बाद जिन लोगों ने उधमपुर, कटड़ा या फिर वहां से इस आेर आना था, वे घर से ही नहीं निकले। वे मुठभेड़ समाप्त होने का इंतजार कर रहे हैं। जारी मुठभेड़ की वजह से हाइवे पर हजारों वाहन दोनों आेर से फंसे हुए हैं। हाइसे पर फंसे लोग भी एक दूसरे या फिर वहां मौजूद सुरक्षाबलों से मुठभेड़ की अपडेट ले रहे हैं। वाहनों के जाम को देखते हुए शहरों से हाइवे की आेर आने वाले सभी मार्गों को फिलहाल बंद कर दिया गया है ताकि जाम बढ़ता न आए।

नगरोटा में वाहनों को रोकने जाने के चलते वहां सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। शहर में बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, संवेदनशील स्थल, धार्मिक स्थलों व सभी सार्वजनिक स्थलों को सुरक्षाबलों ने अपने घेेरे में ले लिया। जम्मू से लेकर लखनपुर तक विशेष नाके स्थापित कर दिए गए हैं आैर हर वाहन की तलाशी ली जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here