फिटनेस टेस्ट में फेल हुए हार्दिक पांड्या, भारतीय टेस्ट टीम के न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

0
50

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड टेस्ट दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया के चयन से पहले ही भारत और हार्दिक पांड्या की वापसी की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। वह फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं। जिसकी जानकारी खुद बीसीसीआई ने दी। बता दें 21 फरवरी से शुरू हो रहे न्यू़जीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है।

दरअसल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘टीम इंडिया के हरफनमौला हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। वह एनसीए फिजियो आशीष कौशिक के साथ लंदन में डाक्टर जेम्स अलीबोन से जांच करायेंगे।’ इसमें कहा गया, ‘पूरी तरह फिट होने तक वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब में हिस्सा लेंगे।’

आपको बता दें कि इससे पहले हार्दिक पांड्या पीठ की चोट के कारण पिछले चार महीने से टीम इंडिया से बाहर हैं। पिछले दिनों उनकी पीठ का ऑपरेशन लंदन में हुआ था। इसके बाद से वह पुनर्वास में थे। माना जा रहा था कि वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं और न्यूजीलैंड दौरे पर उनकी वापसी होगी। लेकिन अब फिटनेस टेस्ट में फेल होने का अर्थ है कि उन्हें पुनर्वास में और वक्त लगेगा और वह न्यूजीलैंड टेस्ट दौरे पर नहीं जा पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here