पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. शंकरदयाल शर्मा की पहली पत्नी के बहू- बेटों ने उनकी संपत्ति से मांगा हिस्सा

0
98

भोपाल: भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकरदयाल शर्मा की पहली पत्नी सावित्री देवी के पुत्र सतीश दयाल शर्मा की पत्नी शोभा शर्मा और उनके दोनों बेटों सर्वेश दयाल शर्मा और सौरभ दयाल शर्मा ने संपत्ति में से हिस्सा मांगा है। मंगलवार को पत्रकारवार्ता में शोभा ने कहा कि उनके बेटों का दादा की संपत्ति पर पूरा हक है, लेकिन आशुतोष दयाल यानी डॉ. शर्मा की दूसरी पत्नी विमला शर्मा के बेटे उन्हें यह हक नहीं दे रहे हैं।

सर्वेश और सौरभ ने कहा कि वे चाहते हैं कि दादाजी की संपत्ति सार्वजनिक की जाए और उसमें से उन्हें आधा हिस्सा दिया जाए। उन्होंने स्वीकारा कि वे कोलार में जिस मकान में रह रहे हैं वह आशुतोष के नाम पर है, लेकिन कुछ समय से दोनों परिवारों का आपस में कोई संपर्क नहीं है। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा के उनके परिवार में आजकल सम्पत्ति को लेकर तनातनी चल रही है। डॉ. शर्मा की पहली पत्नी सावित्री देवी से एक पुत्र है जिनका नाम है सतीश। सतीश और उनकी पत्नी शोभा दो बेटे सर्वेश और सौरभ ने डॉ. शर्मा की सम्पत्ति में हिस्सा मांगा है। उनकी दूसरी पत्नी विमला शर्मा के बेटे आशुतोष उनको यह हक नहीं दे रहे हैं।

सर्वेश और सौरभ ने कहा कि उनके दादा जी की संपत्ति को सार्वजनिक किया जाना चाहिए और उसमें से उन्हें आधा हिस्सा दिया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वह कोलार वाले जिस मकान में रह रहे हैं वह आशुतोष के नाम पर ही है। परिवार के सदस्यों का कहना है कि डॉ. शंकर दयाल शर्मा की दिल्ली, भोपाल इंदौर और रायसेन जिले में करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here