दिल्ली चुनाव से पहले CM केजरीवाल ने खेला नया दांव, लांच किया ‘अमित शाह का उल्टा चश्मा’

0
33

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी  द्वारा फैलाए जा रहे झूठ का जवाब देने के लिए अमित शाह का उल्टा चश्मा नाम से वेबसाइट लांच कर व्यंग्य अभियान की शुरुआत की है। आप ने ‘www.amitshahkaultachashma.com‘ से एक वेबसाइट लांच की है और इस अभियान के जरिए गृह मंत्री अमित शाह द्वारा केजरीवाल सरकार में कोई विकास कार्य नहीं करने के लगाए गए आरोपों का व्यंग्यात्मक अंदाज में जवाब दिया गया है। इसमें पार्टी  ने दिल्ली के लोगों को बताने की कोशिश की है कि किस तरह शाह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार के किए गए ऐतिहासिक विकास कार्यों को जानबूझकर देखना नहीं चाहते हैं और उसकी अनदेखी करते हुए दिल्ली की जनता का अपमान कर रहे हैं। वेबसाइट पर पार्टी ने स्कूल, अस्पताल, रैन बसेरा, स्ट्रीट लाइट की दिल्ली में पहले के हालात और आप की सरकार आने के बाद बदले हालात की सात तस्वीरें जारी की हैं। आप सरकार से पहले और बाद की तस्वीरों में काम का अंतर साफ दिख रहा है। वेबसाइट पर जाकर इन तस्वीरों को कोई भी देख सकता है।

AAP

@AamAadmiParty

अमित शाह का उल्टा चश्मा

Website : http://AmitShahKaUltaChashma.com 

Embedded video

345 people are talking about this

चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार में व्यंग्यात्मक अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि शाह को अपने उल्टे चश्मे से देखने में दिक्कत हो रही है तभी तो उन्हें दिल्ली में लगे सीसीटीवी कैमरे नहीं दिखाई दिए जबकि वह एक नहीं, बल्कि दो बार सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। गृह मंत्री ने कहा था कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कोई काम नहीं हुआ। इतना ही नहीं, उन्होंने झूठे वीडियो भी दिखाए, इसलिए आप पार्टी ने सोचा कि क्यों न दिल्ली के लोगों को  शाह का उल्टा चश्मा साफ करने का मौका दें। पार्टी ने दिल्ली के लोगों से अपील की कि इस वेबसाइट पर जाएं और शाह का उल्टा चश्मा साफ कर उन्हें दिल्ली में हुए काम को दिखाने में मदद करें। पार्टी का कहना है कि कोई भी इस वेबसाइट पर जा सकता है और उपलब्ध सामग्री को देख सकता है। इस वेबसाइट पर केजरीवाल सरकार से पहले और सरकार में आने के बाद की सात तस्वीरें डाली गई हैं। इन तस्वीरों के जरिए यह बताने की कोशिश की है कि आप सरकार के सत्ता में आने से पहले दिल्ली की स्थिति कैसी थी। सात तस्वीरों में एक मोहल्ला क्लीनिक, एक रैन बसेरा, एक खेल का मैदान, सरकारी स्कूलों के तीन चित्र और स्ट्रीट लाइट की एक तस्वीर शामिल है।

पार्टी का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से शाह भाजपा का चुनाव अभियान की कमान संभाले हुए हैं। इस पूरे अभियान के दौरान भाजपा ने वादों को पूरा न करने के लिए आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है जबकि सच्चाई यह है कि आम आदमी पार्टी ने न सिर्फ 2015 में वादे किए गए 70 बिंदुओं के घोषणा पत्र को पूरा किया है, बल्कि उससे भी अधिक कार्य किया है। वेबसाइट पर जारी तस्वीरों के जरिए आम आदमी पार्टी ने बताया है कि कैसे आप सरकार ने दिल्ली सरकार के स्कूलों को बेहतर बुनियादी ढांचा देकर हैपीनेस करिकुलम और अन्य नवीन पाठ्यचर्याओं को शामिल कर एक अच्छा शैक्षिक वातावरण बनाने में कड़ी मेहनत की है। इन तस्वीरों के जरिए पार्टी ने यह भी बताया है कि किस तरह से मोहल्ला क्लीनिक की एक पहल ने दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे को बदल दिया है। मोहल्ला क्लीनिक पहल न केवल दिल्ली में बहुत लोकप्रिय है, बल्कि भारत के विभिन्न राज्य भी मोहल्ला क्लीनिक की अवधारणा को अपना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here