भाजपा सांसद हर्षवर्धन का आरोप, लोकसभा में कांग्रेस सांसदों ने मुझ पर हमले की कोशिश की

0
30

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जब वह पीएम मोदी के खिलाफ राहुल गांधी की अभद्र भाषा के लिए शुक्रवार को लोकसभा में उनकी निंदा कर रहे थे तो कांग्रेस के सांसद उनकी सीट के पास आकर उन पर हमले का तथा कागज छीनने का प्रयास करने लगे।

बता दें कि सदन में शुक्रवार को उस समय हंगामेदार स्थिति बन गई, जब स्वास्थ्य मंत्री ने प्रश्नकाल में राहुल गांधी के एक प्रश्न का उत्तर देने से पहले प्रधानमंत्री के खिलाफ उनके डंडे वाले बयान को अजीबोगरीब बताते हुए उसकी निंदा की। जिसके बाद कांग्रेस के एक सदस्य हषवर्धन के पास पहुंच गए।

भाजपा सांसद हर्षवर्धन ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि जब मैंने प्रधानमंत्री के खिलाफ राहुल गांधी के बयान के लिए उनकी निंदा की तो कांग्रेस सांसद मेरी सीट के पास आए और उन्होंने मुझ पर हमला करने और मुझसे कागज छीनने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि मोदी के खिलाफ राहुल की भाषा अत्यंत निंदनीय थी। एक पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे से ऐसी भाषा की अपेक्षा नहीं की जा सकती। उन्होंने मांग की कि राहुल को माफी मांगनी चाहिए।

संसद में हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

बता दें कि लोकसभा में शुक्रवार को भाजपा और कांग्रेस के सांसदों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन जब राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई डंडा टिप्पणी की निंदा प्रस्ताव पढ़ रहे थे तब मणिकम टैगोर ने उनसे पेपर छीनने की कोशिश की, जिसके बाद दोनों पार्टियों के नेता आमने-सामने आ गए। आखिर में सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

टैगोर द्वारा पेपर छीनने की कोशिश के बाद भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह उन्हें रोकने के लिए दौड़ पड़े और फिर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के आसन के पास सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के नेता पहुंच गए। हंगामे के बाद, ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी। प्रश्नकाल के दौरान यह सब देखने को मिला। बाद में सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई, लेकिन हंगामा थमता नहीं देखकर इसे दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया, लेकिन दो बजे बैठक शुरू होने के बाद भी जब हंगामा नहीं रुका तब सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

कांग्रेस सांसद ने की कार्रवाई की मांग

वहीं कांग्रेस सांसद बी मणिकम टैगोर ने संसद में आज की घटना पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर मांग की है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच कराई जाए और मेरे साथ हाथापाई करने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here