भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, पाकिस्तान के 4 जवान ढेर

0
18

जम्मू: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बीते 24 घंटे से पाक पुंछ और बालाकोट सेक्टर में लगातार फायरिंग कर रहा है। पाक सेना की ओर से की गई गोलीबारी का भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। जवाबी कार्रवाई में पाक के चार सैनिकों के मारे जाने की खबर है। वहीं कई चौकियों को भी तबाह किया गया है।

बता दें कि शनिवार को पाकिस्तान की ओर से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान भारतीय सैनिक शहीद हो गया, जबकि तीन जवान घायल हुए थे। शहीद हुए जवान की पहचान नायक राजीव सिंह शेखावत के रुप में हुई । वह राजस्थान का रहने वाला था। इसके साथ ही सिपाही सोयम सिंह व आजाद सिंह घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पाक ने शनिवार शाम को लगभग पौने चार बजे दिगवार सेक्टर में भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी। गोलीबारी आज रविवार को भी जारी है।

भारतीय सैनिकों द्धारा की गई कार्रवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर POK के चीड़िकोट इलाके में स्थित आधा दर्जन से अधिक चौकियां तबाह हो गई हैं। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने अकारण ही इलाके में गोलाबारी की। जिसका सेना की ओर से मुहतोड़ जवाब दिया गया है। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि इन्हीं चौकियों से पाकिस्तानी सेना पिछले काफी समय से गांव और पुंछ में गोलाबारी कर भारी नुकसान कर रही थी। अब सेना की जवाबी कार्रवाई से शायद अब कुछ दिनों तक पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकतों पर रोक लगेगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान सेना ने पिछले सप्ताह भी राजौरी और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा की नजदीक अग्रिम चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लघंन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here