समाज के शोषित और पीड़ित व्यक्तियों के मददगार बने पूर्व IPS, फेसबुक पर दे रहे निशुल्क कानूनी सलाह

0
28

भोपाल: कहते हैं की समाज सेवा का जज्बा यदि किसी के मन में हो तो उसे किसी ज़रिए की ज़रूरत नही होती है, वो बिना किसी पद बिना किसी नौकरी के भी जनसेवा कर सकता है। ऐसा ही कुछ कर रही है, राजधानी भोपाल की एक शख्सियत, दरअसल 1986 बैच के पूर्व आईपीएस डॉ शैलेंद्र श्रीवास्तव ग्रह विभाग से सेवानिवृत्त होने के बाद से अपना अधिकतम समय समाजसेवा के लिए दे रहे हैं। उनके पास जो उनकी सेवा का अनुभव है उसके ज़रिए वो लोगों को कानूनी सहायता दे रहे हैं। इसके लिए उन्होंने फेसबुक पेज बनाया है जिसका नाम “ask shailendra shrivasrav 1986 ips retrd” है। इस पेज पर वो हर रविवार 12 बजे से 1 बजे तक लाइव

इस नेक काम के पीछे शैलेंद्र श्रीवास्तव का मानना है, कि सस्ता और सुलभ न्याय हर व्यक्ति का अधिकार है, और उसे दिलाने के लिए समाज के हर एक व्यक्ति को प्रयास करता चाहिए, जो ऐसा कर सकता है उसे करना चाहिए। इसी सोच के चलते शैलेंद्र श्रीवास्तव फेसबुक पर लोगों को निशुल्क कानूनी सलाह दे रहे हैं। आपको बता दें कि डॉक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव जिन विषयों को लेकर कानूनी सलाह दे रहे हैं।उन विषयों का उनको गहन अध्ययन है, और वह उनसे संबंधित विभागों में लंबे समय तक पदस्थ रहे हैं।

डॉ शैलेन्द्र श्रीवास्तव लोगों को संस्थागत समस्याएं, साइबर क्राइम, खेल, महिला अपराध, ड्रग, बाल अपराध और सड़क सुरक्ष जैसे विषयों पर कानूनी सलाह दे रहे हैं। डॉ शैलेंद्र श्रीवास्तव संचालक खेल एवम युवा कल्याण के अलावा भोपाल और इंदौर के आईजी और मध्य प्रदेश के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर और मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। सबसे खास बात की डॉ शैलेन्द्र श्रीवास्तव को एक साइबर विशेषज्ञ के रूप में भी जाना जाता है।डॉ श्रीवास्तव अपने अनुभव के माध्यम से समाज के अंतिम छोर में मौजूद हर एक व्यक्ति और समाज के शोषित और पीड़ित व्यक्ति को कानूनी सलाह देने का काम कर रहे हैं। वह लोग जो उचित कानूनी सलाह के अभाव में न्याय से वंचित होकर यहां वहां भटकते रहते हैं डॉ शैलेन्द्र श्रीवास्तव उनके लिए मददगार बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here