हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय ने कहा : ‘‘उत्तरप्रदेश में कभी भी पलट सकती है कार”

0
217

भोपालः भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को कहा कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन में ‘‘अपराधियों को ले जाने वाला वाहन कभी भी पलट सकता है।” उत्तरप्रदेश के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर पूछे गए सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। त्वरित अदालत में सुनवाई होगी और मुझे लगता है कि थोड़ा सब्र करना चाहिए…सब आरोपी जेल जाएंगे क्योंकि मैं जानता हूं कि उत्तरप्रदेश में योगी जी मुख्यमंत्री हैं…वहां कभी भी गाड़ी पलट जाती है।”

विजयवर्गीय परोक्ष तौर पर कुख्यात अपराधी विकास दुबे और एक अन्य अपराधी फिरोज खान की मौत के मामले का हवाला दे रहे थे। फिरोज हाल ही में पुलिस दल की कार पलटने के कारण हुए हादसे में मारा गया। विजयवर्गीय यहां पार्टी की प्रदेश इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य केन्द्रीय मंत्री भी आए हैं।

उल्लेखनीय है कि विकास दुबे को ले जा रही उत्तरप्रदेश पुलिस की गाड़़ी कानपुर के पास पलट गयी थी। उसके बाद भागने की कोशिश करते समय पुलिस मुठभेड़ में दुबे मारा गया था। हाल में अपराधी फिरोज खान को मुम्बई से लखनऊ ले जा रही उत्तरप्रदेश पुलिस की गाड़ी गुना के पास पलट गई थी। इसमें फिरोज की मौत हो गई।

बाबरी ढांचा ढहाने के मामले में अदालत के फैसले पर विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या में राम मंदिर बनाने की इजाजत देने के बाद तो इस मामले में कुछ बचा ही नहीं।” अदालत के इस फैसले पर कांग्रेस द्वारा की जा रही आलोचना पर उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस को न्यायपालिका पर विश्वास नहीं है और वह केवल विरोध करने के लिये इसका विरोध कर रही है ।