Twitter के डाउन होने पर यूजर्स हुए परेशान, कंपनी ने हैकिंग की बात से किया इनकार

0
8

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (twitter) डाउन हो गया, जिसके चलते लाखों लोग अपने अकाउटंस पर अपडेट नहीं देख पाए। ऐसे में ट्विटर ने साफ कर दिया है कि हमारे इंटर्नल सिस्टम में कुछ दिक्कत आई है, लेकिन अभी तक हैकिंग जैसी कोई बात नहीं है।

हैकिंग का लगाया जा रहा था अंदेशा

कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कई लोगों का ट्विटर काम नहीं कर रहा है, हम इस दिशा में कार्य कर रहे हैं। हालांकि, इस बार अंदेशा हैकिंग का लगाया जा रहा था। यह अंदेशा इसलिए लगाया जा रहा था क्योंकि पिछले दिनों कई बड़ी ​हस्तियों के अकाउंट हैक होने के बाद Twitter सुरक्षा को लेकर कई सवालों के घेरे में था।  ऐसे में  यूजर्स के बीच थोड़ा भय बना हुआ था। वैसे कंपनी ने Twitter डाउन होने के बाद यूजर्स को बता दिया था कि यह हैकिंग के कारण नहीं हुआ है।

2 घंटे तक रहा डाउन

दुनियाभर में करोड़ो लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाला ट्विटर 15 अक्टूबर की शाम को डाउन हो गया था, हालांकि ट्विटर की सेवाएं फिर से बहाल हो गई है। लगभग 2 घंटे तक ग्लोबल आउटेज के चलते ट्विटर डाउन रहा। दुनियाभर के देशों में लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। भारतीय समय के अनुसार करीब 7 बजे ट्विटर की साइट डाउन हो गई थी। बीती शाम को ट्विटर यूजर्स को साइट पर लॉगइन करने में दिक्कत हो रही थी। यूजर्स कोई भी ट्वीट नहीं हो पा रहा था। यही नहीं कुछ यूजर्स अपने अकाउंट में लॉगइन तो कर पा रहे थे, लेकिन उन्हें सर्च करने पर कुछ भी कंटेंट नहीं दिखाई दे रहा था।