दिवाली से पहले दिल्ली वालों को गिफ्ट, आज मिलेगा 2 नए फ्लाईओवर का तोहफा

0
8

नई दिल्ली। दिल्ली के लाखों लोगों को शनिवार को आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से बड़ा दिवाली गिफ्ट मिलने जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को शाहदरा जीटी रोड पर शास्त्री पार्क और सीलमपुर में बनाए 2 गए फ्लाईओवर का उद्धाटन करेंगे। दोनों फ्लाईओवर को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने तैयार किया है। दोनों फ्लाईओवर के शनिवार से विधिवित शुरू होने से जीटी रोड पर जो वाहन चालक सीलमपुर और शास्त्री पार्क के भीषण जाम में फंसते थे उन्हें बड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा, लगने वाले जाम से भी छुटकारा मिल जाएगा। लोगों को दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से इसे दिवाली से पहले ही लाखों लोगों को मिलने वाला गिफ्ट माना जा रहा है। शास्त्रीपार्क लालबत्ती पर करीब 700 मीटर लंबा 6 लेन का टू-वे फ्लाईओवर बनाया गया है। इसके दो लूप भी बनाए जा रहे हैं। जिनका बाद में उद्घाटन किया जाएगा।

इन दोनों फ्लाईओवर के शुरू होने से जीटी रोड पर आइएसबीटी कश्मीरी गेट से उत्तर प्रदेश सीमा के बीच केवल दो लाल बत्ती ही रह जाएगी। फिलहाल जीटी रोड पर आइएसबीटी से गांधीनगर और शाहदरा जाने वाले मार्ग पर सीलमपुर में तो वन-वे फ्लाईओवर था, लेकिन सड़क की दूसरी तरफ यानी दिलशाद गार्डन से आकर आइएसबीटी की ओर जाने वाले लोग जाम में फंस जाते थे। अब जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

यहां पर बता दें कि दोनों फ्लाईओवर के निर्माण पर कुल 250 करोड़ रुपये की लागत आई है। यह भी कहा जा रहा है कि इस परियोजना पर दिल्ली सरकार ने 54 करोड़ रुपये की बचत की है। हालांकि इससे पहले भी दिल्ली सरकार बाहरी रिग रोड एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण में 350 करोड़ रुपये के करीब बचा चुकी है।

यहां पर बता दें कि पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की समस्या आम है। ऐसे में ये दोनों फ्लाईओवर लोगों के सफर की राह आसान करेंगे।