Hathras Case: नाबालिग आरोपित का रिकॉर्ड खंगाल रही CBI, 10वीं के बाद अब प्राइमरी स्कूल में जांच की तैयारी

0
46

हाथरस। उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित हाथरस कांड में सीबीआइ की जांच को बुधवार को 18 दिन पूरे हो रहे हैं। सीबीआइ हर पहलू पर जांच कर रही है। इस मामले में जेल गए चारों आरोपितों की कुंडली सीबीआइ खंगाल रही है। इस बीच नाबालिग निकले आरोपित को लेकर सीबीआइ की गहन पड़ताल चल रही है। 10वीं की पढ़ाई वाले उसके स्कूल में पहले ही सीबीआइ छानबीन कर चुकी है। अब उससे पहले पहले की पढ़ाई किस स्कूल में की, इस बारे में भी जांच शुरू कर दी है।

14 सितंबर को बूलगढ़ी में हुई घटना के मामले में चार लोगों को नामजद किया गया है। चारों आरोपित जेल भेजे जा चुके हैं। जेल भेजे जाने के करीब 20 दिन बाद जानकारी हुई के एक आरोपित नाबालिग है। इससे अधिकारियों में खलबली मच गई। अंकपत्र के हिसाब से आरोपित की उम्र 18 वर्ष से कुछ माह कम है। तभी से सीबीआइ ने इस मामले में छानबीन कर रही है। सीबीआइ पिछले दिनों नाबालिग आरोपित के स्कूल जवाहर स्मारक इंटर कॉलेज मीतई गई थी। वहां उसके अंकपत्र से लेकर अन्य दस्तावेजों की पड़ताल की थी। यहां आरोपित ने 10वीं की पढ़ाई की थी, जिसमें वह फेल हो गया था।

अब प्राथमिक विद्यालय में करेगी जांच : सीबीआइ मंगलवार को मृतका के गांव गई थी। यहां सीबीआइ ने आरोपितों के घर पर जाकर करीब एक घंटे तक पूछताछ की थी। इस बीच नाबालिग आरोपित की मां को भी बुलाया गया। मां से पूछा गया कि नाबालिग आराेपित ने जवाहर स्मारक इंटर कॉलेज से पहले कहां पढ़ाई की थी। मां ने टीम को बताया था कि उसने शुरुआती पढ़ाई प्राथमिक विद्यालय बूलगढ़ी से की है। टीम जल्द ही प्राथमिक विद्यालय जाकर उसका रिकॉर्ड खंगालने की तैयारी में है।

कई बार पूछताछ : गत 18 दिनों की जांच में सीबीआइ कई आरोपिताें के स्वजन से पूछताछ कर चुकी है। टीम ने घर ही नहीं छत पर जाकर पड़ताल की है। मुख्य आरोपित के पढ़ाई से संबंधित दस्तावेज भी ले लिए हैं। अभी भी सीबीआइ की जांच जारी है।