दिग्विजय सिंह का मोहन भागवत से सवाल- क्या RSS विधायकों की खरीद फरोख्त का समर्थन करती है

0
37

भोपाल: कांग्रेस के दिग्गज नेता व राज्यसभा सांसद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। EVM में गड़बड़ी को लेकर सवाल उठाने के बाद अब उन्होंने संघ प्रमुख मोहन के भोपाल दौरे को लेकर स्वागत किया है और उनके आने का कारण पूछा है। इसके साथ ही उन्होंने BJP की गिरती साख और विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर भी सवाल खड़े किए है।

दरअसल, संघ प्रमुख मोहन भागवत व RSS नेता भय्या जी जोशी चार से सात नवंबर तक भोपाल प्रवास पर रहेंगे। इस अवधि में वे संघ के क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की 5-6 नवंबर को होने वाली बैठक में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। वही कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान संघ प्रमुख उपचुनाव के परिणाम और आगे की रणनीतियों को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं। इसे लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उनके इस दौरे को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि मोहन भागवत जी का भोपाल में पुन: हार्दिक स्वागत।

क्या भाजपा की गिरती साख पर चर्चा करेंगे? क्या खुल कर करोड़ों में बिकने वाले पूर्व विधायकों को संघ के चाल चरित्र व चेहरे से परिचित कराएंगे? या संघ भी विधायकों की ख़रीद फ़रोख़्त का समर्थन करती है? भागवत जी को स्पष्टीकरण देना चाहिए।