CM कमलनाथ ने स्वीकार की BJP की चुनौती, कहा- सरकार फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार

0
35

भोपाल: विधानसभा में विश्वास मत साबित करने की बीजेपी की चुनौती को स्वीकार करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कि सरकार फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं। इससे पहले मध्यप्रदेश बीजेपी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि यहां बहुत सारे मुद्दे हैं। कांग्रेस विधायक अपनी पार्टी से खुश नहीं हैं, वे पार्टी छोड़ेने के लिए तैयार हैं। इससे सरकार के पास बहुमत नहीं बचेगा।

कमलनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा कि पहले दिन से ही बीजेपी सरकार गिराने कोशिश में रही है। सरकार के पांच महीने के कार्यकाल के दौरान चार बार बहुमत हासिल किया। अगर बीजेपी एक बार फिर से ऐसा करना चाहती है तो हमें कोई परेशानी नहीं है। उनका खुलासा न हो इसलिए वे वर्तमान सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य सरकार फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 15 साल बाद सत्ता में वापसी की थी। जिसमें कांग्रेस के पास 114, बसपा को दो और सपा को एक सीट मिली थी। जबकि बीजेपी के खाते में 109 सीटें आई। कमलनाथ ने सपा-बसपा को साथ लेकर सरकार बना ली थी। लेकिन कमलनाथ ने सपा-बसपा के साथ किसी भी निर्दलीय विधायक को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया था, जबकि इस बात के लिए कमलनाथ सरकार पर बार-बार समर्थन वापस लेने का दबाव भी बनाया जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here