कांग्रेस CWC मीटिंग में तल्खी, बागियों पर बरसे गहलोत…पूछा- क्या सोनिया गांधी पर भरोसा नहीं

0
13

कांग्रेस ने अपनी शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक के बाद शुक्रवार को कहा कि इस साल जून में उसका नया निर्वाचित अध्यक्ष होगा। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने मई में संगठन के चुनाव कराने की पेशकश की थी, लेकिन CWC के सदस्यों ने पांच प्रदेशों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव का आग्रह किया, अब जून, 2021 में कांग्रेस का नया निर्वाचित अध्यक्ष होगा।

अशोक गहलोत-आनंद शर्मा में बहस
बैठक में कांग्रेस के कई बागी नेताओं ने जब आंतरिक चुनाव करने की अपील की तो इस पर  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भड़क गए। बागियों पर बरसे हुए गहलोत ने कहा कि क्या उनको सोनिया गांधी के नेतृत्व पर भरोसा नहीं हैं। गहलोत ने कहा कि आज जहां देश में किसान आंदोलन, महंगाई, अर्थव्यवस्था जैसे कई मुद्दे हैं और इन पर ध्यान देना जरूर हैं ऐसे में अध्यक्ष के चुनाव बाद में हो सकते हैं। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की आप लोगों को इतनी जल्दबाजी क्यों हैं क्या नेताओं को सोनिया गांधी पर भरोसा नहीं है। दरअसल आनंद शर्मा ने ही बैठक में संगठन चुनाव का मसला उठाया थ, जिसपर अशोक गहलोत भड़क गए और ये बातें कहीं।

बता दें कि पिछले साल गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव कराने की मांग की थी। वैसे, कांग्रेस नेताओं का एक बड़ा धड़ा लंबे समय से इस बात की पैरवी कर रहा है कि राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस की कमान संभालनी चाहिए। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हाल ही में कहा था कि कांग्रेस के 99.99 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी फिर से उनका नेतृत्व करें।