मध्यप्रदेश की Chhindwara सीट से मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे पीछे चल रहे हैं

0
49

New Delhi: लोकसभा चुनाव के नतीजों के रुझान आना शुरू हो गए हैं। मध्य-प्रदेश की Chhindwara संसदीय सीट की बात करें तो इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नाथनसाहा कर्वेती 1666 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीँ इनको कांग्रेस के प्रत्याशी कमलनाथ के बेटे नकुल कमल नाथ से कड़ी टक्कर मिल रही है।

बता दे कमलनाथ के मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद कांग्रेस ने इस बार कमलनाथ के बेटे को टिकट दी थी। नकुल कमल नाथ के सामने इस समय अपने पिता की साख बचाने की चुनौती है। 2014 के लोकसभा चुनाव में Chhindwara से कमलनाथ 1,16,537 वोटो से जीते थे। Chhindwara कमलनाथ का गढ़ माना जाता है। कमलनाथ छिंदवाड़ा से काफी पहले से जीतते आ रहे हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ ने छिंदवाड़ा सीट छोड़ दी थी।

कमलनाथ सरकार मध्यप्रदेश में किए गए वादों को लेकर विपक्ष से लगातार घिरती नजर आई है। विपक्ष ने मध्यप्रदेश की सरकार को कर्ज माफी, बिजली आदि मुद्दों पर घेरा है। ऐसे में कांग्रेस का मध्यप्रदेश में प्रदर्शन काफी मायने रखता है। वहीं कुछ दिन पहले विपक्ष ने कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने की चुनौती भी दी थी जिसके कारण मध्यप्रदेश की राजनीति भी दिलचस्प होती नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here