मध्यप्रदेश की दमोह लोकसभा सीट से Prahlad Singh Patel रूझानों में आगे चल रहे हैं

0
43

New Delhi: लोकसभा चुनाव के नतीजों के रुझान आना शुरू हो गए हैं। मध्य-प्रदेश की दमोह संसदीय सीट की बात करें तो इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार Prahlad singh patel 70402 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीँ इनको कांग्रेस के प्रत्याशी प्रताप सिंह से टक्कर मिल रही है।

2014 में हुए लोकसभा चुनावों में दमोह लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्यासी Prahlad singh patel 2,13,299 वोटों के अंतर से जीते थे। 2018 में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में दमोह से भाजपा हार गई थी। भाजपा से बड़े नेता जयंत मलैया दमोह से चुनाव हार गए थे ऐसे में माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को नुकसान हो सकता है।

शुरुआती रुझानों के हिसाब से भाजपा प्रचंड बहुमत की ओर अग्रसर है। वहीं मध्यप्रदेश में भाजपा 29 लोकसभा सीटों में से 28 में आगे चल रही है। छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ को छोड़कर सारी सीटों पर कांग्रेस फिलहाल पीछे चल रही है। गुना सीट भी इस समय दिलचस्प बनी हुई है जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया पीछे चल रहे हैं।

अगर रुझानों के हिसाब से ही भाजपा सरकार बन जाती है तो यह कांग्रेस की बड़ी हार साबित हो सकती है। मध्यप्रदेश में जहां अभी कांग्रेस सरकार शासन कर रही है ऐसे में वहां भाजपा का लोकसभा चुनाव में ऐसा प्रदर्शन चौकाने वाला है। भाजपा मध्यप्रदेश में सरकार को उसके किए गए वादों को लेकर घेरती नज़र आई है ऐसे में अगर रुझान सीटों में तबदील होते हैं तो यह मध्यप्रदेश में भाजपा की बड़ी जीत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here