श्रीलंका प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने दी मोदी को जीत की बधाई

0
74

(New Delhi)भारतीय लोकतंत्र के चुनावी महापर्व में जीत हार के रुझान सामने आ चुके हैं। रुझानों को देखते हुए सत्तारूढ़ दल भाजपा में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है।भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी को चारों तरफ से बधाइयाँ मिल रही हैं।इसी बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने मोदी को भारी मतों से जीत की बधाई देते हुए कहा की हम आगे एक साथ मिलकर काम करने को उत्सुक हैं।

Ranil Wickremesinghe

@RW_UNP

Congratulations to @narendramodi on a magnificent victory! We look forward to working closely with you.

இதைப் பற்றி 637 பேர் பேசுகிறார்கள்

आपको बताते चले कि लोकसभा चुनाव 2019 के रुझान सामने आ रहे हैं। फाइनल नतीजे आने में थोड़ी देरी हो सकती है, जैसा कि चुनाव आयोग पहले ही घोषित कर चुका है। चुनाव आयोग ने उम्मीद जताई है कि मतगणना के फाइनल नतीजे आने में रात दस बजे तक का या इससे भी ज्यादा समय लग सकता है। हालांकि, रुझान थोड़ी देर में सामने आने लगेंगे।

जैसे-जैसे रुझान सामने आएंगे, देश के लोकतंत्र की तस्वीर स्पष्ट होती जाएगी। साथ ही, ये भी पता चल जाएगा कि चुनाव के पहले शुरू हुई महागठबंधन की कवायद कितनी सफल रही है। एग्जिट पोल के रुझानों से एक तरफ एनडीए गदगद है तो दूसरी तरफ विपक्ष न केवल एग्जिट पोल, बल्कि पूरी चुनावी प्रक्रिया पर ही सवाल उठा रहा है।

आपको बताते चले कि अगर रुझानों को देखा जाये तो एनडीए गठबंधन इस बार भी भारी बहुमत के साथ सरकार में आते हुए दिख रही है।वर्तमान रुझानों की बात करें तो 542 लोकसभा सीटों के रुझानों में एनडीए 345 सीटों पर आगे चल रही है वहीं यूपीए 91 सीटों पर आगे है और अन्य पार्टीयाँ 107 सीटों पर आगे चल रहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here