आज PM मोदी करेंगे कैबिनेट मीटिंग, राष्ट्रपति से मुलाकात कर सौपेंगे इस्तीफा

0
51

नई दिल्ली: भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवायी में विपक्ष के चक्रव्यूह को तोड़ते हुए लोकसभा चुनाव में एक बार फिर इतिहास रच दिया और देश के पश्चिम तथा उत्तरी भाग में ही नहीं बल्कि पूर्वी हिस्से में भी विरोधियों के पैर उखाड़ कर परचम लहरा दिया। भाजपा 300 सीटें जीतने में कामयाब रही, एनडीए 350 के करीब पहुंच गई। ऐतिहासिक जीत के बाद अब शुक्रवार से नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी। पीएम मोदी आज शाम अपनी कैबिनेट के साथ बैठक करेंगे, जिसके बाद नई रणनीति पर काम होगा। पीएम मोदी भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक को संबोधित कर सकते हैं।

पार्टी के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकाय भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्यों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कुछ केंद्रीय मंत्री सहित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल हैं। संसदीय बोर्ड की बैठक में एक प्रस्ताव पारित किए जाने की संभावना है जिसमें मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट करने के साथ मोदी के नेतृत्व की भी सराहना की जाएगी।

प्रधानमंत्री पार्टी कार्यकर्त्ताओं को भी संबोधित कर सकते हैं। पीएम मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगे। कैबिनेट बैठक में पुरानी सरकार के खत्म होने की प्रक्रिया और लोकसभा भंग होने की प्रक्रिया होगी। जिसके बाद सभी कैबिनेट मंत्री अपना इस्तीफा सौपेंगे और अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here