यूपी: मोदी की सुनामी के बाद भी इन 10 सीटों पर बसपा ने फहराया नीला झंड़ा

0
29

 17वीं लोकसभा चुनाव में एक बार फिर भाजपा ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की है। कई राज्यों में कांग्रेस समेत क्षेत्रीय दलों का खाता भी नहीं खुला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वो कर दिखाया जो किसी को दूर दूर तक अंदाजा नहीं था। मोदी सुनामी के बावजूद जिस पार्टी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो मायावती की बहुजन समाज पार्टी है। पिछले लोकसभा चुनाव में जीरो पर ऑल आउट हुई बसपा को उत्तर प्रदेश में 10 सीटें मिली हैं। जानिए, किन सीटों पर बसपा ने फहराया नीला झंडा-

1. नगीना: नगीना सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के गिरीश चंद्र ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मौजूदा सांसद बीजेपी के डॉक्टर यशवंत सिंह को 166832 मतों से पराजित किया।

2. घोसी: घोसी सीट से गठबंधन उम्मीदवार बसपा के अतुल कुमार सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के मौजूदा सांसद हरिनारायण राजभर को 122568 मतों से हराया।

3. अमरोहा: अमरोहा सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के दानिश अली ने बीजेपी के मौजूदा सांसद एवं उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर को 63248 मतों से हराया।

4. श्रावस्ती: श्रावस्ती सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के राम शिरोमणि ने कड़ी टक्कर में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी उम्मीदवार दद्दन मिश्रा को 5320 मतों से हराया।

5. अम्बेडकरनगर: अम्बेडकरनगर संसदीय सीट से बसपा के रितेश पाण्डेय ने बीजेपी के मुकुट बिहारी को 95,880 मतों से पराजित किया।

6. सहारनपुर: सहारनपुर सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के हाजी फजलुर्रहमान ने बीजेपी के मौजूदा सांसद राघव लखनपाल को 22417 मतों से हराया।

7. बिजनौर: बिजनौर संसदीय सीट से बसपा के मलूक नागर ने बीजेपी के राजा भारतेन्द्र सिंह को 69,941 मतों से पराजित किया।

8. लालगंज: लालगंज संसदीय सीट से बसपा की संगीता आजाद ने बीजेपी की नीलम सोनकर को 1,61,597 मतों से पराजित किया।

9. जौनपुर: जौनपुर सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के श्याम सिंह यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्याशी एवं वर्तमान सांसद डॉ. कृष्ण प्रताप सिंह को 80754 वोट से पराजित किया।

10. गाजीपुर: गाजीपुर संसदीय सीट से बसपा के अफजाल अंसारी ने बीजेपी के मनोज सिन्हा को 1,19,392 मतों से पराजित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here